Skip to main content

#HP_Corona Update: आज नए मामलों से ठीक होने वालों का आंकड़ा ज्यादा- 11 ने तोड़ा दम

शिमला। हिमाचल में आज कोरोना (Corona) के 515 मामले आए हैं। वहीं, 855 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। वहीं, आज पांच कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। प्रदेश में कुल कोरोना का कुल आंकड़ा 40518 पहुंच गया है। अभी 8289 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 31548 ठीक हुए हैं। कोरोना डेथ का आंकड़ा 636 है।

किस जिला में कितने नए मामले और कितने हुए ठीक

शिमला में 183, कांगड़ा में 98, सोलन में 63, मंडी (Mandi) में 41, बिलासपुर में 39, कुल्लू में 34, ऊना में 26, सिरमौर में 19 व चंबा में 12 मामले आए हैं। शिमला (Shimla) के 224, कुल्लू के 202, हमीरपुर के 176, कांगड़ा के 143, चंबा के 39, सिरमौर के 22, ऊना के 20, बिलासपुर के 18 व किन्नौर के 11 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं।

हिमाचल में आज 3312 सैंपल में से 2575 नेगेटिव, 348 पॉजिटिव

हिमाचल में आज कोरोना के 3312 सैंपल जांच को आए हैं। इनमें से 2575 नेगेटिव (Negtive) रहे हैं। अभी 389 की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल में से 348 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं। पिछले कल के भी 231 सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। प्रदेश में अब तक पांच लाख 29 हजार 355 सैंपल जांच को लिए जा चुके हैं। इनमें से 4 लाख 88 हजार 217 नेगेटिव रहे हैं। 40518 ही पॉजिटिव आए हैं। 620 की रिपोर्ट का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: #Himachal के इस #Hospital को जल्द मिलेंगी 10 स्टाफ नर्सें और 4 डॉक्टर

 

 

कांगड़ा में पांच तो कुल्लू में तीन कोरोना पॉजिटिन ने तोड़ा दम

हिमाचल में आज 11 कोरोना पॉजिटिव की जान गई है। इसमें कांगड़ा में पांच, कुल्लू में तीन, किन्नौर, शिमला व ऊना में एक-एक की जान गई है। कांगड़ा में 61, 42, 77 वर्षीय पुरुष व 55 और 56 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा है। पालमपुर के 61 वर्षीय बुजुर्ग और योल के 42 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से टांडा अस्पताल में मौत हो गई। कांगड़ा में बिंद्रावन पालमपुर के 61 वर्षीय व्यक्ति की जान गई है। व्यक्ति ने मेडिकल कॉलेज टांडा (Medical College Tanda) में दम तोड़ा। योल कैंट कांगड़ा के 42 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु भी हुई है। उक्त व्यक्ति भी टांडा में भर्ती था। वहीं, भरियाल कांगड़ा के 77 वर्षीय व्यक्ति की भी मृत्यु हुई है। व्यक्ति ने आज मेडिकल कॉलेज टांडा में दम तोड़ा।

यह भी पढ़ें: #Himachal: ड्यूटी से बंक मारना 5 पुलिस और 2 होमगार्ड जवानों को पड़ा महंगा, #Suspend

थरोट शाहपुर की 56 वर्षीय महिला की भी जान गई है। महिला को कांगड़ा के निजी अस्पताल से मेडिकल कॉलेज टांडा में रेफर किया गया था। आज महिला की मृत्यु हो गई। कुठेरा पालमपुर की 55 वर्षीय महिला ने भी दम तोड़ा है। महिला की जान मेडिकल कॉलेज टांडा में गई है। कुल्लू में 56, 66 वर्षीय पुरुष व 68 वर्षीय महिला ने अंतिम सांस ली है। किन्नौर में 50, शिमला में 52 व ऊना में 88 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा है। ऊना जिला के गगरेट उपमंडल के जाडला कोयड़ी निवासी 88 बुज़ुर्ग की मौत हुई है। मरीज को तबीयत बिगड़ने पर कोविड अस्पताल धर्मशाला रेफर किया गया था, लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। सीएमओ ऊना डॉ. रमन कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

 

ऊना पुलिस हेड कांस्टेबल संक्रमित, कांगड़ा जिला निवासी युवक भी पॉजिटिव

ऊना (Una) उपमंडल के तहत कस्बा संतोषगढ़ निवासी 50 वर्षीय महिला, देहलां निवासी 58 वर्षीय पुरुष, धमांदरी निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। अंब उपमंडल के धुसाड़ा निवासी 23 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। गगरेट उपमंडल के ब्रह्मपुर निवासी 36 वर्षीय और उसका 15 वर्षीय पुत्र, घनारी निवासी 20 वर्षीय युवती, दौलतपुर चौक निवासी 55 वर्षीय पुरुष, गुगलेहड़ निवासी 64 वर्षीय पुरुष, शिवपुर स्थित उद्योग से 31 वर्षीय कामगार भी संक्रमित पाया गया है। हरोली उपमंडल के तहत पालकवाह निवासी 50 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। बंगाणा थाना में तैनात 47 वर्षीय हेड कांस्टेबल संक्रमित पाया गया। नादौन निवासी 46 वर्षीय महिला भी पॉजिटव पाई गई हैं।

 

 

वहीं रैपिड एंटीजन में 30 नवंबर को 175 सैंपल में से 10 लोग संक्रमित पाए गए। ऊना उपमंडल बहडाला निवासी 82 वर्षीय बुज़ुर्ग, चढ़तगढ़ निवासी 71 वर्षीय महिला, कस्बा सन्तोषगढ़ निवासी 30 वर्षीय पुरुष, टक्का गांव निवासी 51 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। गगरेट उपमंडल के तहत ओयल निवासी 60 और 38 वर्षीय दो पुरुषों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।  अंब उपमंडल मुख्यालय निवासी 34 और 50 वर्षीय महिलाएं, पंजोआ कलां निवासी 41 वर्षीय पुरुष में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कांगड़ा जिला निवासी की रक्कड़ तहसील कुहाण निवासी 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव रही।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

The post #HP_Corona Update: आज नए मामलों से ठीक होने वालों का आंकड़ा ज्यादा- 11 ने तोड़ा दम appeared first on Himachal Abhi Abhi.



from हिमाचल – Himachal Abhi Abhi https://ift.tt/33uCZgq
via IFTTT

Comments

Hot Topics

किन्नौर लैंडस्लाइड: मौत की बारिश को 36 घंटे बीते, 16 लोग अब भी लापता

रिकांगपिओ। किन्नौर लैंडस्लाइड ने एक बार फिर हिमाचल को गहरे जख्म दिए है। हादसे के 30 घंटे से अधिक बीत जाने के बावजूद रेस्क्यू ऑपरेशन का काम पूरा नहीं हो सका है। अभी भी रूक-रूक कर पहाड़ से मौत बरसने का सिलसिला जारी है। हालांकि, बीते दो दिनों में 13 लोगों को रेस्क्यू किया गया। जिनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, अभी तक 15 लोगों की इस हादसे में मौत हो चुकी है। गुरुवार को 4 शवों की बरामदगी हुई तो वहीं बुधवार के दिन 10 शवों को मलबे के भीतर से निकाला गया। वहीं, ड्रोन के जरिए भी इलाके का चप्पा-चप्पा छाना जा रहा है। वहीं, गुरुवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लापता बस भी मिल गई। बताया जा रहा है कि इस बस में करीब दो दर्जन लोग सवार थे। जिनमें से अधिकतर अब भी लापता है। यह भी पढ़ें: किन्नौर लैंडस्लाइड: 13 शव निकाले-रेस्क्यू के दौरान मलबे से एचआरटीसी की बस का कुछ हिस्सा-टायर मिले     अभी तक क्या क्या हुआ हादसे के 9 घंटे के भीतर 10 शवों को बरामद कर लिया गया। गुरुवार को 5 शव आज बरामद हुए हैं। गुरुवार को रेस्क्यू के दौरान कोई जीवित नहीं मिला। साथ ही शव भी क्षत-विक्षत हाल में मिले। इसके अल

सिरमौरः जंगली बिल्ली की खाल के साथ दो गिरफ्तार, SIU की टीम ने धरे

पांवटा साहिब। सिरमौर पुलिस (Sirmaur Police) की एसआईयू (SIU) टीम ने बहराल नाके के समीप दो लोगों को जंगली जानवर की खाल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। एसआईयू टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति बहराल नाके की तरफ पैदल जा रहे हैं। व्यक्तियों के बैग में तेंदुए की खाल जैसे किसी जंगली जानवर की खाल है। इस पर एसआईयू टीम ने दोनों को बहराल नाके पर रोका और वन विभाग (Forest Department) की टीम को सूचित किया। यह भी पढ़ें: Bilaspur में बदमाशों से झड़प में एक पुलिस अधिकारी घायल, तीन गिरफ्तार जब वन विभाग टीम मौके पर पहुंची छानबीन की गई तो मालूम हुआ कि यह जंगली कैट की खाल है। गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों की पहचान कपिल गांव लामचीया कांडो, शिलाई व वीरेंद्र गांव बागना कांडो शिलाई के रूप में हुई है। मामले की पुष्टि डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि एसआईयू टीम ने दो व्यक्तियों को जंगली कैट की खाल के साथ गिरफ्तार (Arrest) किया है। दोनों के खिलाफ पांवटा थाने में वाइल्ड लाइफ प्रिवेंशन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस

हिमाचल: 17 वर्षीय युवक की रेलवे पुल के साथ फंदे पर लटकी मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

ऊना। हिमाचल में एक युवक की लाश (Dead Body) रेलवे पुल के साथ फंदे पर लटकी मिली है। 17 वर्षीय युवक प्रवासी बताया जा रहा है। युवक का शव अंब उपमंडल के तहत पड़ते टकारला स्थित गारनी खड्ड के रेलवे पुल (Railway Bridge) के पास मिला है। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Una) भेज दिया है, जबकि घटना के संबंध में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मृतक युवक की पहचान उत्तर प्रदेश (UP) के बदायूं जिला की दातागंज तहसील के तहत पड़ते सलेमपुर गांव निवासी 17 वर्षीय मोहित पुत्र नन्हे के रूप में की गई है। पुलिस ने घटना के संबंध में आत्महत्या का केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों के भी बयान दर्ज किए जा रहे हैं। यह भी पढ़ें: हिमाचल में डबल मर्डरः सोते समय दो सगे भाईयों का रेत डाला गला बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने 17 साल के प्रवासी युवक को फंदे से लटकते हुए पाया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के